Latest News खेल

प्रैक्टिस मैच में चमके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, छक्का जड़कर मनाया जश्न,


  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होने में अब बस एक सप्ताह का दिन बचा है। 18 जून से दोनों टीमें पहली बार आयोजित हो रही इस चैम्पियनशिप को जीतने के लिए आमने-सामने होंगी। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें जमकर ट्रेनिंग और प्रैक्टिस कर रही हैं। जहां कीवी टीम मेजबान इंग्लैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, वहीं टीम इंडिया इंट्रा स्क्वैड मैच खेलकर तैयारियां करती नजर आ रही है। भारतीय टीम ने क्वारंटाइन में ढील मिलने के बाद शुक्रवार को पहली बार साउथैम्प्टन के मैदान पर मैच प्रैक्टिस की। इस दौरान पंत शानदार फॉर्म में नजर आए। इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

बीसीसीआई ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें कप्तान विराट कोहली, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं, वहीं, दूसरी तरफ गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन नजर आ रहे हैं। वीडियो के आखिर में पंत जोरदार स्ट्रेट सिक्स लगाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने बाद में बल्ला ऊपर उठाकर जश्न भी मनाया।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड को हराने में निभाई अहम भूमिका

पंत ने आईपीएल 2021 के खत्म होने के बाद अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह पक्की कर ली है। वे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट सीरीज जीत में अहम सूत्रधार रहे हैं। ऋषभ पंत ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में शानदार किया था। इसकी वजह से भारतीय टीम कई खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने के बावजूद ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही थी। पंत ने ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड में भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। पंत इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी लगा चुके हैं, ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनकी बल्लेबाजी पर सबकी निगाहें टिकी होंगी। इंग्लैंड में पंत ने कुल तीन टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें छह पारियों में उन्होंने 27 की औसत से 162 रन बनाए हैं।