Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में आजादी मार्च को लेकर शहबाज सरकार सख्त,


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जल्द ही ‘आजादी मार्च’ (Azadi March) करने वाले हैं। इसको लेकर पीटीआइ ने तैयारियों को तेज कर दिया है। जल्द ही शुरू होने वाले ‘आजादी मार्च’ के लिए इमरान खान ने अपना कंटेनर तैयार करने के लिए अपनी टीम को 72 घंटे का समय दिया है। कंटेनर की मरम्मत की जा रही है।

पार्टी ने कंटेनर में एयर कंडीशनर, पंखे, एयर कूलर, एलईडी, शौचालय और यहां तक ​​कि हीटर लगाने की भी मांग की है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने द न्यूज इंटरनेशनल के हवाले से बताया कि कंटेनर के नवीनीकरण के बाद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि इसे लाहौर या पेशावर ले जाया जाएगा या नहीं।

jagran

मार्च को रोकने के लिए शहबाज सरकार लगा रही कंटेनर

उधर, जिला प्रशासन ने ‘आजादी मार्च’ को रोकने के लिए 700 से अधिक कंटेनर को जब्त कर लिया है। राजधानी पुलिस ने कहा कि वे लंबे मार्च के दौरान राजधानी को बंद करने के लिए लगभग 1,100 कंटेनरों का प्रबंधन करेंगे। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार कुल में से, 525 कंटेनरों को 22 अलग-अलग सड़कों पर रखा गया है।

मार्च को लेकर इमरान खान ने दी थी सरकार को चेतावनी

पीटीआई प्रमुख ने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार विरोधी मार्च के लिए राष्ट्र से उनके आह्वान के जवाब में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे। इमरान खान ने कहा कि वह अभी भी सरकार को ढील दे रहे हैं, ताकि वे इस पर फैसला कर सकें। उन्होंने कहा था, ‘मैं वास्तव में हमारे लॉन्ग मार्च विरोध शुरू करने से पहले उन्हें कुछ और समय दे रहा हूं।’

सरकार पूरी ताकत से देगी जवाब: गृह मंत्री

इस बीच, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने सोमवार को इमरान खान को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने लंबे मार्च की घोषणा की और संघीय राजधानी में प्रवेश किया, तो सरकार पूरी ताकत के साथ जवाब देगी।