News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल चुनाव: बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला, मीडिया की गाड़ियों पर भी पथराव


कोलकाता: बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग के दौरान कूचबिहार और दक्षिण 24 परगना जैसे अलग-अलग हिस्सों से हिंसा हुई है. कहीं बीजेपी कार्यकर्ता मारपीट का शिकार हुए हैं. तो कहीं टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं. घरों तक पर हमले हो रहे हैं. हथियारों तक का इस्तेमाल बीच चुनाव में हो रहा है और हिंसा की ऐसी घटनाओं को लेकर बीजेपी और टीएमसी दोनों के ही नेता एक दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं.

बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला
हुगली के चुंचुरा सीट से बीजपी की उम्मीदवार की गाड़ी पर स्थानीय लोगों ने हमला किया है. लॉकेट को हाथ में चोट लगी है. हमले का आरोप टीएमसी समर्थकों पर लगा है. इस दौरान बंगाल चुनाव कवर कर रहे मीडिया की गाड़ियों पर पथराव किया गया. इस हमले से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए. घटना के बाद से चुंचुरा के 66 नंबर बूथ के आसपास टेंशन है.

बूथ नंबर-66 में खुद पर हुए हमले पर बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, ‘गाड़ी को तोड़ा, मुझे मारने की कोशिश की. मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. पुलिस ने कुछ नहीं किया, पुलिस को सब मालूम है.’ वहीं बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने टॉलीगंज के ब्रह्मपुर इलाके में एक फर्जी वोटर को पकड़ने का दावा किया है. इसके बाद इलाके में टीएमसी और बिजेपी समर्थकों में झड़प की भी खबर है.

कूच बिहार में फायरिंग, 4 लोगों की मौत
वहीं कूच बिहार के सितलकुची इलाके में चुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई है. झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई. फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है और चार लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. एक मतक का नाम आनंद बर्मन है. आनंद बर्मन के घरवालों का कहना है कि वो बीजेपी समर्थक था. जबकि टीएमसी दावा कर रही है कि वो उनकी पार्टी का समर्थक था.

वोटिंग शुरू होने से पहले भी हिंसा
दक्षिण 24 परगना के बेहाला पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मतदान शुरू होने से पहले ही हिंसा की खबर आई थी. यहां 142 नंबर वार्ड पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के घर पर हमला किया गया है. तोड़फोड़ और पथराव भी किया गया है. बीजेपी ने इस हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है. बेहाला पूर्व से बीजेपी की उम्मीदवार टॉलीवुड एक्ट्रेस पायल सरकार हैं. वहीं टीएमसी की उम्मीदवार कोलकाता के पूर्व मेयर शोवन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी हैं.
इसके बाद मतदान शुरू होने से पहले एक दूसरी हिंसा की खबर पटुली के जादवपुर एसी मतदान क्षेत्र से आई थी. यहां आरोप लगा है कि सीपीएम के पोलिंग एजेंट सूजन चक्रवर्ती को कुछ लोगों ने मौके पर पीटा है.