News TOP STORIES बंगाल राष्ट्रीय

बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव में 1 बजे तक 35.97% मतदान, बाकी सीटों पर ज्यादा हो रही वोटिंग


  1. ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल की सीएम बने रहने के लिए जरूरी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मतदान प्रतिशत काफी कम देखने को मिल रहा है। दोपहर 1 बजे तक इस सीट पर 35.97% फीसदी वोटिंग ही हुई है। हालांकि राज्य अन्य दो सीटों समसेरगंज और जंगीपुर में ज्यादा मतदाता निकलते दिखे हैं। समसेरगंज में अब तक 57.15 फीसदी और जंगीपुर में 53.78% लोगों ने वोट डाला है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से बीजेपी ने प्रियंका टिबरीवाल को मैदान में उतारा है। वहीं, सीपीआईएम ने श्रीजीब बिस्वास को भवानीपुर उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है।

वोटिंग शुरू होने के कुछ ही देर बाद प्रियंका टिबरीवाल ने दावा किया कि टीएमसी विधायक मदन मित्रा ने वॉर्ड नंबर 72 के एक बूथ को कैप्चर करने के मकसद से वहां ईवीएम बंद कर दी। टिबरेवाल ने यह भी दावा किया कि टीएमसी नेता फरहाद दकीम ने इस क्षेत्र में मतदाताओं पर दबाव बनाने की कोशिश की। हालांकि, हकीम ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया।

इसी साल हुए विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को हरा दिया था। इसके बाद अब ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं ताकि उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी सुरक्षित रहे। वहीं, जंगीपुर और समसेरगंज में चुनावी प्रत्याशियों की मौत की वजह से अब वहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं। तीनों सीटों पर शाम 6 बजे तक मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी।