Latest News बंगाल

बंगाल: ममता ने TMC में किए बड़े संगठनात्मक बदलाव, सांसद अभिषेक बनर्जी राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त


  • कोलकाताः पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी में बड़े संगठनात्मक बदलाव किए हैं. इसके तहत उन्होंने अपने भतीजे और पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. इससे पहले महासचिव की जिम्मेदारी दिनेश त्रिवेदी के पास थी, जो चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे.

महासचिव बनाये जाने के बाद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर पार्टी के हर एक कार्यकर्ताओ को धन्यवाद. अभिषेक बनर्जी ने लिखा “@AITCofficial ने मुझे जो नई भूमिका दी है, उससे मैं खुश हूं. मैं पार्टी के हर एक कार्यकर्ता को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने तमाम बाधाओं के बावजूद मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर यह लड़ाई लड़ी और बंगाल को विजयी बनने में मदद की” ।

टीएमसी को पूरे देश में ले जाने के लिए पर जोर

सांसद अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को टीएमसी महासचिव के रूप में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि टीएमसी पार्टी को पूरे देश में ले जाने के लिए नए सिरे से जोर दिया जाएगा. बीजेपी के पश्चिम बंगाल में टीएमसी के प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरने को लेकर अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना नहीं है. हमारा लक्ष्य देश को बचाना और अपने संविधान की रक्षा करना है.’

अभिषेक ने मीडिया को बताया कि एक महीने के भीतर टीएमसी अपनी ‘विस्तार योजना’ लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि अब पहले से कुछ अलग होने जा रहा है, अब एआईटीसी (AITC) राष्ट्रीय पार्टी होने जा रही. उन्होंने कहा कि टीएमसी सिर्फ कुछ सीटों को जीतने के लिए नहीं, बल्कि राज्य को जीतने के लिए दूसरे राज्यों में जाएगी. हम अब दूसरे राज्यों में सरकार बनाना चाहते हैं. यह उत्तर पूर्व, मध्य, दक्षिण भारत या कहीं भी हो सकता है. जल्द ही अन्य राज्यों में भी हम बीजेपी को टक्कर देंगे.