Latest News नयी दिल्ली

बढ़ते कोरोना मामलों पर आज LG के साथ बैठक करेंगे सीएम केजरीवाल


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रही है। आईसीयू और वेंटिलेटर खत्म होने की कगार पर हैं। लोगों को अस्पतालों में बेड मिलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मुलाकात करेंगे।

इस बैठक में अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने, प्रदेश में कोरोना नियमों को सख्त करने से संबंधित कई बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार के 11 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या को बढ़ाकर 5221 कर दिया है। आईसीयू बेड की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। साथ ही 5 सरकारी अस्पतालों में बैंक्विट हॉल को जोड़कर भी बेड की संख्या बढ़ाई गई है।

इसके अलावा 23 निजी अस्पतालों से करीब दो दर्जन होटल और बैंक्विट हॉल को जोड़कर 2112 बेड का इंतजाम किया गया है। इन होटलों में दूसरे चरण में 282 और बेड बढ़ाए जाएंगे। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एलएनजेपी अस्पताल में 1500, जीटीबी अस्पताल में 1500 बेड कोरोना मरीज के लिए उपलब्ध हैं।

24 घंटे में कोरोना के मामले 17 हजार पार
बुधवार को कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 17 हजार 282 नए मामले सामने आए और 104 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। एक दिन पहले की तुलना में नए मामलों में 28.3% का उछाल आया है। संक्रमण दर बढ़कर 15.92% हो गई है, जो पिछले वर्ष जून महीने के बाद की सर्वाधिक दर है। वही 30 नवंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं, तब 108 मरीजों की मौत हुई थी। पिछले 4 दिनों में ही कोरोना से 53 हजार 015 लोग पीड़ित हो चुके हैं।