News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

बढ़ रहा कोरोना का कहर, देश में नए वैरिएंट के अबतक 69 मामले आए सामने; इस राज्य में सबसे ज्यादा अधिक मरीज


नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है। कोरोना वायरस के जेएन.1 वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार (25 दिसंबर) को 69 मामले सामने आए। वहीं, रविवार को जेएन.1 वैरिएंट के 63 मामले सामने आए थे।

बीते 24 घंटे में कोरोना से तीन संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,170 हो चुकी है। कर्नाटक से 34 मामले, महाराष्ट्र से 9, गोवा से 14, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले सामने आए।

 गोवा से सामने आए वैरिएंट JN.1 के सबसे ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि बीते 24 घंटे में 293 मरीज कोविड से रिकवर भी हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, कोविड के सब वैरिएंट JN.1 के 66 मरीज हैं। सब वैरिएंट JN.1 के सबसे ज्यादा मामले गोवा से सामने आए हैं। वहीं,  महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना से भी इस वैरिएंट के मामले सामने आए हैं।

 

कोरोना के बढ़ते मामले से लोग घबराएं नहीं:  डॉ. सौम्या स्वामीनाथन

भले ही देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की पूर्व मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह चिंता का विषय नहीं।  डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने आगे कहा कि लोग हवादार वातावरण में रहें। वहीं, अस्वस्थ्य लोगों से बिना मास्क पहने मिलने से बचें।