News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

बाहुबली मुख्तार की पत्नी पहुंची SC, केंद्रीय बलों की सुरक्षा में पंजाब से यूपी भेजने की मांग


नई दिल्ली: बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी उसकी सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. उन्होंने याचिका दाखिल कर मांग की है कि मुख्तार को पंजाब के रोपड़ से यूपी के बांदा लाते समय पूरी सुरक्षा दी जाए. याचिका में यात्रा के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों को नियुक्त करने की मांग की गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि पूरे सफर की वीडियोग्राफी करवाया जाए.

मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी की याचिका में कुख्यात विकास दुबे एनकाउंटर का हवाला दिया गया है. याचिकाकर्ता ने यह भी कहा है कि सत्ताधारी पार्टी के कई लोग मुख्तार को खुलेआम धमकी दे रहे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को उसके जीवन की रक्षा के लिए विशेष आदेश जारी करना चाहिए.

2 साल से भी ज़्यादा समय से पंजाब की रोपड़ जेल में कैद मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट यूपी वापस भेजने का आदेश दिया था. 26 मार्च को दिए आदेश में कोर्ट ने इसके लिए पंजाब सरकार को 2 हफ्ते का समय दिया था. अब यूपी पुलिस की टीमें उसे लेने के लिए रोपड़ पहुंच चुकी हैं.

मुख्तार की पत्नी की तरफ से दाखिल याचिका में यह भी कहा गया है कि जेल से पेशी के लिए कोर्ट ले जाते समय भी मुख्तार पर हमला होने की आशंका है. यूपी में कोरोना की बीमारी भी काफी फैली हुई है. मुख्तार का स्वास्थ्य सही नहीं है. इसलिए, उसके मामलों की सुनवाई जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए करवाई जानी चाहिए.