Latest News नयी दिल्ली

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की मतदाताओं से अपील, बोले – ‘भारत को आप सब से उम्मीद’


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के मतदाताओं का आह्वान किया कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें क्योंकि देश को उनसे उम्मीद है. उन्होंने ट्वीट किया, ”आज अपना वोट डालिए-भारत आपसे उम्मीद कर रहा है.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा, ”आज असम में अंतिम चरण का चुनाव है. मेरी सभी मतदाता बहनों-भाइयों से अपील है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए भारी संख्या में मतदान करें. मुझे पूरा विश्वास है असम की जनता आज प्रगति और उन्नति की गारंटी का रास्ता चुनेगी.”असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज मतदान हो रहा है जबकि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक ही चरण में आज मतदान संपन्न हो जाएगा.

असम में 40 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके साथ ही यहां मतदान की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर मतदान हो रहा है. यहां अभी और पांच दौर का मतदान होना है. दो मई को चारों राज्यों और पुडुचेरी में मतों की गिनती होगी. हुगली (8), हावड़ा (7), दक्षिण 24 परगना (16) शामिल हैं.तीसरे चरण में 205 कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं. हायमंड हार्बर सीट पर अधिकतम 11 प्रत्याशी मैदान में हैं. इस चरण में हाईप्रोफाइल कैंडिडेट में बीजेपी के स्वपन दासगुप्ता शामिल हैं जो तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बंगाल में 10, 17, 22, और 29 अप्रैल को भी वोटिंग की जाएगी.