Latest News उत्तर प्रदेश बलिया

बलिया में शराब तस्करी में चार गिरफ्तार, 10 लाख रुपये मूल्य की शराब बरामद


  1. बलिया (उप्र) बलिया जिले की दोकटी थाना पुलिस ने विदेशी शराब की दुकान की आड़ में बिहार के लिए शराब तस्करी के एक मामले का भंडाफोड़ करते हुए दस लाख रुपये मूल्य की अंग्रेजी शराब के साथ चार शराब तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि अवैध शराब बिक्री व परिवहन के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अधिकारियों ने शनिवार को दोकटी पुलिस दल के साथ दोकटी में विदेशी शराब की दुकान की जांच की। जांच के दौरान शराब की दुकान के नीचे बने कटरे के गोदाम में ताला बंद मिला। पुलिस ने दरवाजे के सुराख से देखा तो उसमें भी शराब की पेटियां रखी दिखाई दीं।

अनुज्ञप्तिधारी जितेन्द्र कुमार सिंह उर्फ पुल्लु सिंह ने पुलिस को बताया कि यह उसका ही गोदाम है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोदाम में विभिन्न ब्रांड की 182 पेटियों में रखी कुल 2392.200 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मांगे जाने पर अनुज्ञप्तिधारी कागजात नहीं दिखा सका ।

पुलिस ने जांच में पाया कि बरामद शराब बलिया शहर की एक दुकान की है। पुलिस की पूछताछ में लाइसेंसधारी जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि वह दूसरी दुकानों से अंग्रेजी शराब लाकर अपने गोदाम में एकत्र करता है तथा इस शराब को ऊंचे दर पर बिहार में ले जाकर बेच देता है। बरामद शराब की कीमत दस लाख रुपये है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लाइसेंस धारक जितेन्द्र कुमार सिंह उर्फ पुल्लू सिंह, दिनेश सिंह, हरेराम सिंह व मनीराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।