News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

बांग्लादेश के इस्कान टेंपल में पुजारियों को मंदिर छोड़ने और जान से मारने की दी जा रही थी धमकी,


ढाका, । बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदू धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया। गुरुवार रात को ढाका के इस्कान मंदिर पर हमला किया गया। इसके पहले इस्कान मंदिर में रह रहे हिंदू पुजारियों को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी और मंदिर छोड़ने को कहा जा रहा था। इस्कान राधाकांत मंदिर पर हमले के चश्मदीद मेडिकल आफिसर रसमनी केशवदास ने कहा कि हाजी शफीउल्लाह नाम का एक आदमी सालों से मंदिर छोड़ने की धमकी दे रहा था। साथ उन्होंने कहा कि उसने हमें पैसे भी आफर किए थे। उनके एक आदमी इशराफ सूफी ने हमें जान से मारने की धमकी दी थी।

200 लोगों की भीड़ ने मंदिर में की तोड़फोड़

बता दें कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार को 200 से अधिक लोगों की भीड़ ने भक्तों पर हमला किया और इस्कान राधाकांत मंदिर में तोड़फोड़ की। इस्कान कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि गुरूवार शाम जब श्रद्धालु गौर पूर्णिमा उत्सव की तैयारी कर रहे थे, 200 लोगों की भीड़ ढाका के श्री राधाकांत मंदिर के परिसर में घुस गई और तोड़फोड़ करने लगी।

बांग्लादेश सरकार के से कड़ी कार्रवाई करने की अपील

उन्होंने कहा कि हमारे तीन भक्त घायल हो गए। उन्होंने पुलिस को फोन किया और बदमाशों को मंदिर परिसर से भगाने में सफल रहे। दास ने कहा कि हमला गंभीर चिंता का विषय है और उन्होंने बांग्लादेश सरकार से कड़ी कार्रवाई करने और देश में हिंदू अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करने की अपील की है।