Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले के विरोध में प्रदर्शन करने की घोषणा


बांग्लादेश के अल्पसंख्यक निकाय के प्रमुख ने हिंदू मंदिरों पर हमले सहित हिंसा की हालिया घटनाओं के विरोध में 23 अक्टूबर को एक दिन का प्रदर्शन का करने का आहवान किया है। पिछले तीन दिनों में हमलों में कम से कम चार लोग मारे गए हैं 70 अन्य घायल हुए हैं।जिन हिंदू नेताओं ने पहले दुर्गा पूजा स्थल पर चटगांव में पुलिस की मौजूदगी में हुए हमलों तोड़फोड़ के खिलाफ आवाज उठाने के लिए देवी दुर्गा की मूर्तियों को विसर्जित करने से इनकार कर दिया था, उन्होंने आखिरकार शनिवार को मूर्तियों का विसर्जन कर दिया।

बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद (बीएचबीसीयूसी) के महासचिव एडवोकेट राणा दासगुप्ता, ने कहा कि बांग्लादेश के 20 जिलों में दुर्गा पूजा के दौरान धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा किए गए हमलों में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई 70 अन्य घायल हो गए।

दासगुप्ता ने शनिवार को चटगांव प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कट्टरपंथी हमलावरों ने अल्पसंख्यकों के 70 से अधिक पूजा स्थलों, 30 घरों 50 दुकानों में तोड़फोड़ की, आग लगा दी लूटपाट की।

मानवाधिकार कार्यकर्ता नूरजहां खान, लीरहो के महासचिव अशोक साहा, प्रोफेसर जिनोबोधि भांते ने पूर्व नियोजित सांप्रदायिक हमले के खिलाफ न्याय के लिए लड़ने के लिए परिषद के नेताओं के साथ प्रतिबद्धता की कसम खाई है।