Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

बाराबंकी हादसे पर PM मोदी और योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख,


  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे (Barabanki Road Accident) पर दुख जताया. उन्होंने मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वह इस हादसे से बेहद दुखी हैं. उन्होंने जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी इस घटना को लेकर दुख जताया.

दरअसल, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां डबल डेकर बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई है. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा थाना देवा अंतर्गत माती क्षेत्र में हुआ है.

PM मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया कि ‘यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है. सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है.’

योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें’.

जेसीबी से अलग किए जा रहे हैं बस और ट्रक

पुलिस ने बताया कि हादसे में 27 लोग घायल हो हुए हैं. इनमें कई लोग गंभीर रूप से भी घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और राहत-बचाव कार्य में जुट गई. मौके पर एक जेसीबी भी पहुंची है. इसकी मदद से बस और ट्रक को अलग-अलग किया जा रहा है. टक्कर इतनी भयंकर थी कि बस और ट्रक दोनों के परखच्चे उड़ गए.