पटना

बालू लूट में शामिल अफसरों की संपत्ति जांच के लिए बनी टीम, कई बड़े अधिकारी रडार पर


(निज प्रतिनिधि)

पटना। बालू के अवैध खनन में संलिप्त अधिकारियों पर सरकार ने कार्रवाई की है। अब तक 41 अधिकारियों को हटाया गया है। वहीं कई अन्य अधिकारियों पर अब भी सरकार की नजर है। बालू खनन में संलिप्त अधिकारी जो हटाए गए हैं उनकी संपत्ति जांच के लिए कोशिश तेज हो गई है। अफसरों की संपत्ति जांच के लिए ईओयू ने तीन दर्जन अधिकारियों की टीम बनाई है। अलग-अलग टीम अधिकारियों की संपत्ति को जांचेगी और सबूत मिलने पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया जाएगा।

अधिकारियों की जांच टीम में कई आय से अधिक संपत्ति की जांच एक्सपर्ट हैं । जानकारी के अनुसार जांच टीम ने अपना काम शुरू कर दिया है। बता दें कि बालू खनन में लिप्त अधिकारियों पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए उन्हें मुख्यालय अटैच कर दिया है। वही 4 इंस्पेक्टर और 14 दरोगा को दूर के जिलों में ट्रांसफर किया है। 2 दिन पहले सरकार ने बालू खनन में संलिप्त पाए गए अधिकारियों की संपत्ति जांच करने का आदेश दिया था।

इसके बाद आर्थिक अपराध इकाई ने जांच के लिए तीन दर्जन अधिकारियों की टीम बनाकर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिन अफसरों पर कार्रवाई हुई है उनमें आरा और औरंगाबाद के एसपी समेत 4 इंस्पेक्टर 14 दारोगा, एसडीपीओ, एक एसडीओ, 2 डीटीओ, 3, एमभीआई 5 अंचल के अंचलाधिकारी व खनन विभाग के अधिकारी शामिल हैं।