Latest News पटना बिहार

बिहारः मदरसों को लेकर दिए बयान पर मांझी ने BJP को घेरा, कहा- ऐसी मानसिकता से निकलिए भाई!


  • बिहार के बांका जिले में मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट पर विवाद जारी है. एक दिन पहले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मदरसों को आतंकवादी पनपने का स्थान बताया था. गुरुवार को जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर पटलवार किया है.

पटनाः बिहार में बांका जिले के नगर थाना क्षेत्र के नवटोलिया मोहल्ला स्थित एक मदरसा परिसर में बीते मंगलवार सुबह अचानक विस्फोट होने से उसका एक बड़ा हिस्सा ध्वस्त हो गया था. इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

गुरुवार को ट्वीट कर जीतन राम मांझी ने लिखा “गरीब दलित जब आगे बढ़े तो नक्सली, गरीब मुसलमान जब मदरसे में पढ़े तो आतंकी, भाई साहब ऐसी मानसिकता से बाहर निकलिए, यह राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं. हम बांका बम विस्फोट की घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करतें हैं.”

बता दें कि बिहार के बांका जिले में मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट पर विवाद जारी है. एक दिन पहले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मदरसों को आतंकवादी पनपने का स्थान बताया था. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मदरसों को बंद कर देना चाहिए. बचौल ने यह भी कहा था कि राज्य की तमाम मस्जिद और मदरसों की जांच होनी चाहिए, जिससे सारी सच्चाई सामने आ जाए. इसी पर गुरुवार को जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर पटलवार किया है.

अनाप-शनाप हो रही बयानबाजीः गुलाम रसूल बलियावी

वहीं, जूसरी ओर बीजेपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए जनता दल यूनाइटेड के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने कहा था कि जिन्हें मदरसों का इतिहास नहीं पता, वही अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. जेडीयू एमएलसी ने कहा, “बीजेपी के लोगों को चुनाव के समय मस्जिद और मदरसा नहीं दिखत, लेकिन जब चुनाव जीत जाते हैं तो इस तरह की बेतुकी बयानबाजी करते हैं. जो लोग आजादी की लड़ाई में शामिल नहीं हुए वे भारत के इतिहास को क्या समझेंगे. ऐसे लोगों को कांके भेज दिया जाएगा.”