Latest News खेल

मॉर्गन-मैक्कुलम पर कार्रवाई कर सकती है KKR, भारतीय लहजे का उड़ाया था ‘मजाक’


  • कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी अपने कप्तान इयोन मॉर्गन और हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम पर कार्रवाई कर सकती है. मॉर्गन और मैक्कुलम पर भारतीय लहजे का मजाक उड़ाने का आरोप लग रहा है. दरअसल, 2018 में सोशल मीडिया पर चैट के दौरान मॉर्गन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने भारतीय प्रशंसकों का मजाक उड़ाने के लिए ‘सर’ का इस्तेमाल किया था.

बाद में इस चैट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम भी शामिल हो गए थे. इसमें शामिल कुछ खिलाड़ियों ने पोस्ट को डिलीट कर दिया है, लेकिन उनके बातचीत का स्क्रीनशॉट पहले ही सामने आ चुका है.

इस मामले पर केकेआर ने साफ किया है कि वह नस्लभेद जैसी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेगी. केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने क्रिकबज से कहा, ‘अभी हमारे पास मामले में कार्रवाई करने के लिए ज्यादा जानकारी नहीं है. किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले हम पूरे मामले को जान लेना चाहते हैं. हम यह साफ कर देते हैं कि ऐसी किसी भी टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके प्रति हमारी ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति है.’

इयोन मॉर्गन और जोस बटलर के इस तरह के पोस्ट सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अब तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. जोस बटलर और इयोन मॉर्गन की ओर से कोई बयान नहीं आया है.