पटना

बिहारशरीफ: अस्थावां में इंजीनियर की हत्या


  • फोरेंसिक टीम एवं डॉग स्क्वायड पहुंचा लेकिन अब तक मामले का नहीं हुआ उद्भेदन

  • सदर एसडीपीओ ने कहा कई तथ्य मिले है जल्द गिरफ़्तार होगा हत्यारा

बिहारशरीफ (आससे)। अस्थावां बाजार में बीती रात अज्ञात हमलावरों ने ई॰ शाकिब हुसैन का हाथ-पैर बांधकर सर कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ डॉ॰ शिवली नोमानी घटना स्थल पर पहुंचकर हत्या के कारणों का विस्तार से जांच किया। हालांकि समाचार प्रेषण तक 62 वर्षीय इंजीनियर की हत्या किसने की और कारण क्या है के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस भी अभी इस मामले में कुछ कहने से परहेज कर रही है। लेकिन फिलहाल पूछताछ के लिए घर के नौकर-नौकरानी सहित कुल 6 लेागों को हिरासत में लिया गया है।

घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम पहुंची और अपने साथ अनुसंधान के लिए कई कुछ ले गयी है। पुलिस का खोजी कुत्ता भी बुलाया गया। हालांकि इन सब के बावजूद अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है।

एसडीपीओ ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में बहुत सारे तथ्यों का खुलासा हुआ है और जल्द हीं पुलिस को हत्या के कारणों का सुराग मिल जायेगा। घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि मो॰ शकिब हुसैन विदेश में नौकरी करते थे और वहां से लौटने के बाद परिवार के साथ मुंबई में रह रहे थे। लेकिन पिछले एक साल से अस्थावां में रहकर खेतीबारी कर रहे थे और घर के पास ही एक खटाल खोल रखे थे। घर में भी अकेले ही सोया करते थे।

आज सुबह उनके गौशाला के नौकर जब खर आया तो किवाड़ खुला पाया, लेकिन आवाज देने पर कोई जवाब नहंी मिला और जब कमरे में गया तो सामान बिखरा पड़ा था और घर का मालिक जमीन पर पड़ा था। जबकि एक दूसरे कमरे का गोदरेज, आलमीरा का सामान भी बिखरा पाया गया। मृतक के कमरे से शराब की एक बोतल भी पायी गयी। ऐसे में आशंका यह भी जताया जा रहा है कि लूट के क्रम में उनकी हत्या की गयी या फिर उनके किसी करीबी ने घटना को अंजाम दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाया गया है।