उत्तर प्रदेश पटना

बिहारशरीफ: एडिप योजना के तहत शिविर लगाकर दिव्यांगजनों के बीच किया गया निःशुल्क उपकरण का वितरण


  • शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के मंत्री थाम्बर चंद्र गहलौत ने वर्चुअल रूप से लिया हिस्सा
  • सांसद, विधायक एवं विधान पार्षद ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का किया उद्घाटन

बिहारशरीफ (आससे)। भारत सरकार के एडीपी योजना के अंतर्गत स्थानीय सोगरा उच्च विद्यालय के मैदान में दिव्यांगजनों के बीच दो दिवसीय निःशुल्क उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के समाज एवं अधिकारिता मंत्री थाम्बर चंद्र गहलौत ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद कौशलेंद्र कुमार, हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह, नालंदा विधायक श्रवण कुमार, विधान पार्षद रीना यादव, जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री गहलौत ने कहा कि नरेंद्र मोदी हर तबके के लेागों को अंतिम पायदान तक लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सांसद कौशलेंद्र कुमार के प्रयास से यह शिविर का आयोजन किया गया है और आगे भी किया जायेगा। इस आयोजन के लिए उन्होंने आयोजकों को बधाई दी। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है।

दिव्यांग जनों की सेवा करने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है, इसके लिए मैं नालंदा जिले के सभी आम जनता का आभार प्रकट करता हूं। इसके लिए आपने हमें ताकत दिया और मौका दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास हो रहा है और बिहार के दिव्यांगजनों के लिए उन्होंने काफी योजनाएं चला रहे है। विधायक हरिनारायण सिंह ने कहा कि दिव्यांगजनों को ट्रायसाइकिल सहित अन्य उपकरण का वितरण किया जा रहा है। विधायक श्रवण कुमार ने कहा कि दिव्यांगजनों के सम्मान में यह सराहनीय कदम है। भारत सरकार एवं बिहार सरकार दिव्यांगजनों के लिए कई कार्य कर रही है। जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। उन्होंने दिव्यांगजनों से अनुरोध किया कि सभी योजनाओं का लाभ उठाये और आत्मनिर्भर बने।

विधान पार्षद रीना यादव ने कहा कि दिव्यांगजन आर्थिक रूप से कमजोर होते है एवं निःशुल्क उपकरण मुहैया कराने से उन्हें सहारा मिलेगा। खुद और परिवार का भरण-पोषण करने में यह उपकरण काफी मददगार साबित होगा। इस अवसर पर जिला योजना पदाधिकारी उदयशंकर प्रसाद, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक शैलेंद्र चौधरी, अधिवक्ता संघ के महासचिव दिनेश कुमार, प्रो- विद्या यादव, शशिकांत टोनी, अमित कुमार रिक्की, धनंजय देव आदि उपस्थित थे।