पटना

बिहारशरीफ: कोविड वैक्सीनेशन कल फिर से पकड़ेगी रफ़्तार


      • जिले को प्राप्त हुआ 30 हजार डोज अगली डोज लेने के लिए पहल तेज : डीएम
      • वैक्सीनेशन को रफ़्तार देने के लिए शहर के सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ जल्द होगी बैठक

बिहारशरीफ (आससे)। कोविड पर प्रभावकारी नियंत्रण का मूल मंत्र कोविड वैक्सीन है और जिले में अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीका पड़े इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा लगातार प्रयास कर रही है। इसके लिए टीकाकरण महाअभियान भी शुरू किया गया  और अब ‘‘9 टू 9 कियोस्क’’ का शुभारंभ हुआ, लेकिन इसी बीच वैक्सीन का डोज समाप्त हो गया, जिसके कारण बुधवार को जहां वैक्सीनेशन नहीं के बराबर हो सका, वहीं मंगलवार को भी वैक्सीनेशन प्रभावित रहा। लेकिन गुरुवार से वैक्सीनेशन फिर रफ़्तार पकड़ेगी।

नालंदा के जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिले के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने की अपनी कार्ययोजना के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी, जिसमें बताया कि जिले को 30 हजार डोज वैक्सीन मिल चुका है और कल से वैक्सीनेशन फिर रफ़्तार पकड़ेगी। इसके आगे की खेप के लिए पहल चल रही है और प्रयास किया जा रहा है कि समाप्त होने के पूर्व ही अगले डोज का वैक्सीन मिल जायेगा।

उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन को रफ़्तार देने के लिए धीरे-धीरे सामाजिक संगठन आगे आने लगे है। यह अच्छी बात है। जल्द ही वे शहर के सभी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें अपने-अपने क्षेत्र के लिए कैंप लगाने और वैक्सीनेशन कराने में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

डीएम ने कहा कि मेरा टारगेट है कि शहर के शत-प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन दिलवाया जाय जिसके लिए जल्द ही धार्मिक संगठनों से जुड़े लोगों का भी सहयोग लिया जायेगा। उनसे भी अपील करायी जायेगी कि वैक्सीनेशन के लिए आगे आये और इस महामारी से जिला और देश को मुक्त कराने में लोग सहयोग करें।