पटना

बिहारशरीफ: जहरीली शराब कांड के मुख्य अभियुक्त सुनीता सहित सात लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


अब तक इस कांड में 13 अभियुक्तों को किया गया है गिरफ्ता

बिहारशरीफ। सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत हो गयी थी। इस घटना में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित सात अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूर्व में भी 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था।

उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। बताया जाता है कि जहरीली शराब कांड के मास्टरमाइंड सुनीता पुलिस के हाथ तब लगी जब कोर्ट के द्वारा घर पर इश्तिहार चिपकाया गया, जिसके बाद कोर्ट में काम के सिलसिले में सुनीता बिहारशरीफ पहुंची, जिसके बाद नालंदा पुलिस द्वारा जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार किया गया है एवं अन्य इलाकों से छः अन्य अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि 15 जनवरी को जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एक एसआईटी का गठन किया गया था। गठित एसआईटी के द्वारा पूर्व में 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। इस घटना में सोहसराय थाना में कुल छः मामले दर्ज है। एसआईटी की टीम ने पटना एवं झारखंड सहित अन्य इलाकों में छापामारी की। इस क्रम में मुख्य अभियुक्त सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी सुनीता देवी उर्फ लम्की उर्फ मैडम, शंटू कुमार उर्फ शंटू राम, सूरज कुमार, डिम्पल कुमार, सौरभ कुमार एवं संतोष चौधरी को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि पूर्व में 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें पूछताछ के क्रम में पाया गया कि मृत व्यक्तियों के द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से शराब खरीदकर पिया था एवं उक्त शराब में प्रयोग किये गये सामग्री को गिरफ्तार अभियुक्त सौरभ कुमार के द्वारा पुलिस को लाकर दिया गया है। उक्त कैमिकल की खाली बोतल भी पुलिस द्वारा जब्त की गयी है। एसपी ने बताया कि बरामद तरल पदार्थ की रासायनिक गुण की जांच के लिए लैब भेजा गया है।

एसपी ने बताया कि इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी एसआईटी की टीम द्वारा छापामारी की जा रही है। इस कारोबार में जुड़े अन्य लोगों की भी पहचान की गयी है, जिसकी गिरफ्तारी हेतु कार्रवाई की जा रही है। एसआईटी की टीम में सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी, बिहार अंचल के अंचल निरीक्षक गुलाम सरवर, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय के प्रभारी थानाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह, सुधीर कुमार, डीआईयू प्रभारी चंदन कुमार आदि शामिल है।