पटना

बिहारशरीफ: दो सगे भाईयों की हत्याकांड का उद्भेदन कर पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार


बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने बिंद थाना क्षेत्र के कुशहर गांव के पास हुए दो सगे भाईयों की गला रेत कर हत्या कांड का उद्भेदन कर पुलिस ने दो नाबालिग अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वहीं कांड में संलिप्त चार अन्य अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि 31 जनवरी की अहले सुबह बिंद थाना क्षेत्र के कुशहर गांव के पास रसलपुर गांव निवासी वीरेंद्र प्रसाद के पुत्र अजय पासवान एवं रंजीत पासवान की अपराधियों ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर बिंद थाना में 14/21 कांड दर्ज किया गया था, जिसे गंभीरता से लेते हुए सदर डीएसपी डॉ. मो. शिवली नोमानी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गइन किया गया। एसआईटी ने तकनीकी साक्ष्य एवं आसूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दो अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया तथा घटना का विस्तृत विवरण बताया।

एसपी ने बताया कि घटना के पीछे जमीनी विवाद सामने आ रहा है। एसपी ने बताया कि अपराधियों ने मृतक अजय पासवान एवं रंजीत पासवान को टेंपो लेकर बुलाया और रास्ते में ही कुशहर गांव के पास पहले दोनों का हाथ-पैर बांधा और फिर गला काट कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल एवं पांच मोबाइल को बरामद किया गया है।

शेष अन्य चार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है। छापामारी टीम में सदर डीएसपी मो. शिवली नोमानी, अस्थावां पुलिस निरीक्षक दिलीप कुमार, बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार, डीआईयू के पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार, अनि चंदन कुमार, बिंद थानाध्यक्ष अभय कुमार शामिल है। संवाददाता सम्मेलन में एएसपी अजय कुमार उपस्थित थे।