पटना

बिहारशरीफ: लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर यातायात थाना पुलिस सख्त


      • लॉकडाउन उल्लंघन, सीटबेल्ट नहीं लगाने और नो पार्किंग में गाड़ी लगाने के जुर्म में 43 वाहनों से 47 हजार की वसूली
      • बगैर मास्क लगाये 15 लोगों को पकड़कर 750 रुपये का काटा चलान

बिहारशरीफ (आससे)। लॉकडाउन के सख्ती से अनुपालन में बिहारशरीफ का यातायात थाना भी लगातार प्रयासरत है। रविवार को यातायात थाना द्वारा चलाये गये जांच अभियान में 41 वाहन जब्त किया गया। इससे 29 हजार रुपया जुर्माना के तौर पर वसूला गया। यातायात थाना द्वारा लॉकडाउन के समय में सख्ती पूर्वक जांच चल रही है। अलग-अलग स्थानों पर यातायात थाना पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाती है।

यातायात थाना के प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि शनिवार को बगैर हेलमेट पहले 10 मोटरसाइकिल सवारों के पकड़ा, जिनसे 10 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूली गयी। वहीं लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में दो चारपहिया वाहनों को जब्त किया गया, जिससे चार हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। यातायात थाना पुलिस ने एक मैजिक वाहन के चालक को सीटबेल्ट नहीं लगाने के आरोप में एक हजार रुपये की वसूली की। जबकि 7 मोटरसाइकिल नो पार्किंग एरिया में लगा पाया गया जिससे 3500 रुपये की जुर्माना वसूली की गयी। पुलिस ने 8 ऑटो को भी नो पार्किंग एरिया में पार्क करने के आरोप में जब्त किया और 4000 रुपये जुर्माना की वसूली की। जबकि 11 टोटो को नो पार्किंग एरिया में पार्किंग करने के आरोप में 5500 रुपया वसूला गया।

वहीं नो पार्किंग में लगे दो चारपहिया वाहनों से एक हजार रुपये की राशि वसूली गयी। इस प्रकार यातायात थाना पुलिस ने लॉकडाउन, सीटबेल्ट, हेलमेट, नो पार्किंग एरिया आदि के नियमों को तोड़ने के मामले में जहां 29 हजार रुपये की वसूली की वहीं 14 लोगों को बगैर मास्क लगाये पकड़ा गया और उनसे 700 रुपये की वसूली की गयी।