पटना

बिहारशरीफ: स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर आयोजित प्रतियोगिता के प्रतिभागी हुए सम्मानित


नगर आयुक्त ने कहा आप स्वच्छ रहे और अपने आसपास को स्वच्छ रखे

बिहारशरीफ (आससे)। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत नागरिक सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत बिहारशरीफ नगर निगम निजी एवं सरकारी विद्यालयों के बच्चों के बीच वाद-विवाद यानी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसका विषय था ‘‘स्वच्छ शहर’’। इसमें कुल 18 सरकारी एवं निजी विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया था, जिसमें आरपीएस पब्लिक स्कूल मकनपुर के दशम वर्ग की सुहाना सृष्टि को प्रथम, कैरियर पब्लिक स्कूल के वर्ग नौ की प्रिया सिंह को द्वितीय तथा एसएएम सेकेंडरी स्कूल के कक्षा 10 के अत्या आफरीन को तृतीय पुरस्कार के रूप में चयनित किया गया।

नगर निगम के महापौर वीणा कुमारी एवं नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल द्वारा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया, जबकि शेष सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र दिया गया। नागरिक सहभागिता कार्यक्रम के तहत आयोजित पेंटिंग, श्लोगन, वाद-विवाद जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, जिसमें भाग लेने वाले विद्यालयों को प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया गया।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत नागरिक सहभागिता कार्यक्रम के समापन के मौके पर नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापकों, निदेशकों, शिक्षकों एवं बच्चों को कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताया गया। उन्होंने सर्वप्रथम आप स्वच्छ रहे तथा अपने आसपास की स्वच्छता बरकरार रखे का श्लोगन दिया।

विद्यालय के बच्चों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति संदेश देने के उद्देश्यों के बारे में बताया कि तीन दिवस के इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों के माध्यम से उनके अभिभावकों तक नगर निगम अपना संदेश देना चाहती है। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। महापौर वीणा कुमारी ने उपस्थित बच्चों को स्वच्छता के संदेशों को आत्मसात करने की बात कही।

इस अवसर पर उप नगर आयुक्त विनोद कुमार रजक, नगर प्रबंधक राजीव कुमार, कार्यपालक सहायक अमरेश राज, निगम कर्मी जिशान शोएब, रिशि रंजन, इरफान अशरफ, वामिक अहमद, सन्नी कुमार, पंकज कुमार आदि लोग उपस्थित थे।