पटना

बिहारशरीफ: हिरण्य पर्वत पर स्थित पार्क होगा चकाचक


      • नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण और हाईमास्ट लाइट सहित अतिथिगृह को दुरूस्त करने के लिए प्राक्कलन बनाने का दिया निर्देश
      • 17 नंबर पर वाहन शेड, एमआरएफ गोदाम तथा टाउन हॉल का भी नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ के हिरण्य पर्वत (बड़ी पहाड़ी) पार्के के साथ ही पहाड़ी क्षेत्र को चकाचक बनाया जायेगा। नगर आयुक्त तरणजोत सिंह ने बुधवार को हिरण्य पर्वत स्थित पार्क का निरीक्षण किया और पर्यटकों के लिए इसे आकर्षक बनाने और आई बाधाओं को दूर करने का निर्देश दिया। नगर आयुक्त स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बन रहे टाउन हॉल तथा 17 नंबर के पास बनने वाले एमआरएफ तथा गाड़ी पार्किंग स्टैंड स्थल का भी निरीक्षण किया और इसके लिए अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिया।

हिरण्य पर्वत की पूर्ण सफाई व्यवस्था बहाल रखने के लिए बंदोबस्तदार शैलेंद्र कुमार को निर्देश दिया गया और कहा गया कि सफाई व्यवस्था पर पूरा-पूरा ध्यान रखें। नगर प्रबंधक को निर्देश दिया कि पार्क के बाहर की साफ-सफाई पूर्णरूपेण अगले चार दिनों में हो जानी चाहिए। इसके साथ ही आंधी-तूफान में पहाड़ के उपर लगे हाईमास्ट लाइट जो गिर चुका है उसका पुर्नअधिष्ठापन करने का निर्देश दिया। इसके लिए समीक्षा रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

पार्क में अधिष्ठापित फाउंटेन, पानी लिकेज आदि का प्राक्कलन दो दिनों के अंदर तैयार करने का निर्देश सहायक अभियंता को दिया गया। साथ हीं पहाड़ी के उपर टूटे लोहे की जाली का मरम्मती कराने का भी निर्देश दिया। हिरण्य पर्वत के उपर बने अतिथिगृह की बदतर स्थिति देखकर नगर आयुक्त ने इसे चकाचक बनाने के लिए आवश्यक साफ-सफाई और प्राक्कलन तैयार करने को कहा ताकि जीर्ण-शीर्ण अतिथिगृह को क्रियाशील किया जा सके।