पटना

बिहार में कोरोना हजार पार, पटना में मिले 486


पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हुए संक्रमित

(आज समाचार सेवा)

पटना। सूबे मे कोरोना का कहर गहराता जा रहा है। नए मरीजो के मिलने का सिलसिला जारी है। मंंगलबार को बिहार में कु ल १०८० कोरोना के नए मरीज मिले है। जबकि दो लोगों की मौत हो गयी है इलाज के दौरान।

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक मंगलबार को नए केस आने के बाद पटना मे अब संक्रमितो की संख्या मे बढकर ५६०८६ हो गयी है। जबकि सक्रिय मरीजों की संख्यज्ञ अब २२८३ है। विदित है कि ९ नवम्बर के बाद सबसे ज्यादा मामला मंगलवार को पटना मे मिला है। पूरे बिहार मे कोरोना के १०८० नए मामले मिले हैँ जबकि सिर्फ पटना में ४८६ कोरोना के मरीज मिले है। ऐसे में बिहार मे कोरोना के सक्रिय मरीजो की संख्या ४९५४ पर पहुच गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अरवल ८,अररिया १२,औरगाबाद २१,बाका ५,बेगुसराय ५,भागलपुर ६१,भोजपुर ९,बक्सर १२,दरभंगा २७,ईस्ट चंपारण १६,गया ४१,गोपालगंज १०,जमुई १०,जहानाबाद ५४,किशनगंज १४,मुगेंर १८,मुजफ्फरपुर ६०,नालंदा २०नवादा १३,सारण ११,शेखपुरा १४,सीवान ११,वैशाली १७ और वेस्ट चंपारण में १८ कोरोना के मरीज मिले है। वही मिली जानकारी के अनुसार पटना के शेखपुरा मोड पर स्थित केद्रीय विद्यालय शेखपुरा मे कोरोना विस्फोट हुआ है। यहॉ के ५ शिक्षको कोरोना संक्रमित हो गये है बाकी के दो शिक्षको की रिपोर्ट आनी बाकी है।

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हुए संक्रमित

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल कोरोना संक्रमण का शिकार हो गये। दौरे से पटना लौटने के बाद चीफ जस्टिस संजय करोल खुद ही सोमवार की देर शाम पटना एम्स पहुंचकर भर्ती हुए हैं। एम्स के डीन डा. उमेश भदानी और नोडल कोरोना ऑफिसर डा. संजीव कुमार ने इसकी पुष्टि कर दी है। बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिस कटिहार के दौरे से लौटने के बाद पटना एम्स पहुंचे जहां सोमवार की देर शाम भर्ती होने के बाद उनकी कोरोना जांच हुई। यहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव निकली है।

बता दें कि चीफ जस्टिस के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने की जानकारी के बाद हडक़म्प मचा हुआ है। अब हाल के दिनों में उनके सम्पर्क में आये लोगों को भी कोरोना जांच का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब हो कि चीफ जस्टिस कटिहार दौरे में कई कार्यक्रमो में भाग लेकर लौटे हैं। फिलहाल पटना एम्स में चीफ जस्टीज संजय करोल की हालत स्थिर है और डॉक्टरों की निगरानी में उनका आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है।