पटना

बिहार में ठनका गिरने से 7 की मौत, आधा दर्जन जख्मी


पटना। बिहार में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। चारों ओर त्राहिमाम मचा हुआ है। इसी बीच, मौसम ने भी करवट बदली है। बारिश और वज्रपात से भी आफत की शुरुआत हो गई है। पिछले चंद घंटों में बिहार में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग झुलसने से जख्मी हो गए हैं। मौसम विभाग 12 मई तक कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई है।

आज सोमवार को पटना में दो लोगों की मौत ठनका गिरने से हो गई। इसी तरह, सुपौल, दरभंगा, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में भी आज वज्रपात से एक-एक लोगों की जान गई है। जबकि, कटिहार जिले के बारसोई थाना क्षेत्र में रविवार को वज्रपात से एक किशोर की जान चली गई। इस हादसे में आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं। जख्मी लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। 12 मई तक इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई गई है। दूसरी ओर, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में एक-दो जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।