Latest News करियर बिहार राष्ट्रीय

बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 276 पदों के लिए इस डेट तक करें अप्लाई


नई दिल्ली, । बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक (Bihar State Cooperative Bank, BSCB) ने असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार, बैंक 276 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 9 सितंबर से शुरू हो गई है और यह 9 अक्टूबर, 2022 तक चलेगी। अब ऐसे में, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट biharscb.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार्य नहीं होंगे, इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

बीएससीबी ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 09 सितंबर 2022

बीएससीबी ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 09 अक्टूबर 2022

बीएससीबी परीक्षा तिथि – नवंबर और दिसंबर 2022

आधिकारिक सूचना के अनुसार, असिस्टेंट (Multipurpose) और असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि आवेदन करते वक्त, सभी पात्रता से जुड़ी सभी नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ लें और उसके अनुरुप आवेदन करें।

ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 650 रुपये है। वहीं अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये है।

BSCB Recruitment 2022: असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर ऐसे करें आवेदन 

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – biharscb.co.in पर जाना होगा। इसके बाद, फिर, होमपेज पर, “करियर” टैब पर क्लिक करें। अब “बिहार राज्य सहकारी बैंक और जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में असिस्टेंट (Multipurpose) और असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती” के तहत आवेदन लिंक पर क्लिक करें।इसके बाद, पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आगे बढ़ें। इसके बाद, उम्मीदवारों को अपना आवेदन जमा करना होगा और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट प्राप्त करना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

प्रारंभिक लिखित परीक्षा

मुख्य लिखित परीक्षा

साक्षात्कार (केवल एएम पद के लिए)

दस्तावेज़ सत्यापन

मेडिकल परीक्षण