Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

बेकाबू कोरोना के बीच देश छोड़ रहे भारतीय, 10 गुना किराया देकर जा रहे दुबई


  • देश में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच अमीर भारतीय देश छोड़कर यूएई जाने लगे हैं. इस बीच यूएई के लिए टिकट के दामों में जबरदस्त उछाल देखा गया है. इतना ही नहीं प्राइवेट जेट्स की मांग भी इन दिनों बढ़ गई है. यूएई को जाने वाली फ्लाइट्स बंद होने से पहले लोग भारी तदाद में यहां पहुंचने की जुगत में लगे हुए हैं. भारत में कोरोना के रिकॉर्ड मामले देखे जा रहे हैं. अस्पातलों में भी हालात बदतर हैं.ऐसे में यूएई ने रविवार से भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक यूएई से भारत के बीच एयररूट व्यस्ततम रूट्स में से एक है. फ्लाइट टिकट के दाम की तुलना करने वाली वेबसाइट्स के मुताबिक मुंबई से दुबई जाने वाली कमर्शियल फ्लाइट के टिकट के दाम 80 हजार रुपये तक हो गए हैं. यह सामान्य दाम से 10 गुना ज्यादा हैं. दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट्स के टिकट के दाम पचास हजार से ज्यादा हो गए हैं जोकि सामान्य दिनों की कीमत से पांच गुना ज्यादा हैं. हालांकि प्रतिबंध के ऐलान के बाद से रविवार से किसी भी फ्लाइट का टिकट उपलब्ध नहीं है.

एक एयर चार्टर सर्विस कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि प्राइवेट जेट्स के लिए भी मांग में जबरदस्त उछाल देखा गया है. उन्होंने बताया कि कल 12 फ्लाइट दुबई जाने वाली हैं और सभी फ्लाइट्स फुल हैं. एक अन्य अधिकारी के मुताबिक लोग ग्रुप बनाकर प्राइवेट जेट्स की बुकिंग की कोशिश कर रहे हैं. हमारे पास थाइलैंड के संबंध में भी पूछताछ की गई है लेकिन ज्यादातर लोग दुबई के लिए ही पूछ रहे हैं. हमने डिमांड पूरा करने के लिए विदेश से और एयक्राफ्ट मंगाने की अपील की है. मुंबई से दुबई जाने के लिए 13 सीटर विमान का खर्च 38 हजार डॉलर है, वहीं, सिक्स सीटर के लिए 31 हजार डॉलर का खर्चा देना होगा है.