पटना

बेगूसराय: एमआरजेडी महाविद्यालय बना ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन’ चैंपियन


बेगूसराय (आससे)। बेहतर आधारभूत संरचना, बेहतर शैक्षणिक व शिक्षणेत्तर गतिविधियों के साथ बेहतर परीक्षा परिणाम देने वाले महाविद्यालय को महात्मा गांधी नेशनल काउंसिल ऑफ़ रूरल एजुकेशन की ओर से स्वच्छता एक्शन प्लान 2020-21 के लिए वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन चैंपियन अवार्ड से एमआरजेडी कॉलेज को नवाजा गया है। इस अवार्ड को लेकर एमआरजेडी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मियों में खुशी की लहर है। सभी कर्मियों की सक्रिय सहयोग एवं स्वच्छ आचरण आचार-विचार के कारण महाविद्यालय को यह उपलब्धि मिली है।

उक्त उद्गार व्यक्त करते हुए प्राचार्य अशोक कुमार सिंह ने महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेतर कर्मी को बधाई दी और कहा कि ये आपलोगों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। इस उपलब्धि के लिए डॉ सुरेश प्रसाद रॉय ने कॉलेज प्रशासन को बधाई दी है और कहा है इसी तरह कॉलेज विकास की ओर अग्रसर रहे।

ज्ञात हो कि महात्मा गांधी नेशनल काउंसिल ऑफ़ रूरल एजुकेशन भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत उच्चतर शिक्षा विभाग के द्वारा देश के कुल 726 में से 400 जिला तथा बिहार के कुल 38 में से 12 जिला से उनके उच्च स्वच्छता एवं पर्यावरण संबद्धता के आधार पर प्रत्येक जिला से एक शिक्षण संस्थानों को इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है जिसका प्रमाण पत्र संस्थान के द्वारा ऑनलाइन माननीय उप जिला विकास पदाधिकारी महोदय बेगूसराय के द्वारा महाविद्यालय को प्रदान किया गया पुरस्कार महाविद्यालय की ओर से प्रोफेसर रविंद्र कुमार मुरारी ने प्राप्त किया ।