पटना

बेगूसराय: फर्जी टीसी के कारोबार करने वाले प्रधान हो जाएं सावधान, एक पर हुई कार्रवाई


बेगूसराय (आससे)। फर्जी टीसी का कारोबार करने वाले प्रधान हो जाए सावधान। बताते चलें कि जिले में फर्जी टीसी का कारोबार खूब फल फूल रहा है। इसी को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने भी कमर कस ली है। इस संदर्भ में कोई भी शिकायत विभाग को मिलती है तो उस प्रधान पर कार्रवाई करने से शिक्षा विभाग परहेज नहीं करेगी। ऐसा ही एक मामला भगवानपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोपुर के तत्कालीन प्रभारी प्रधानाध्यापक देवेंद्र कुमार राय से संबंधित है।

बताते चलें कि इन पर फर्जी विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र देने का आरोप लगाया गया है। उक्त मामले को लेकर रामानुज महतो विष्णुपुर पोस्ट मानोपुर प्रखंड बछवारा द्वारा राज्य सूचना आयोग बिहार पटना में दायर वाद संख्या 2682/ 2019 में दिनांक 18 सितंबर 2019 को पारित आदेश में उल्लेखित बिंदुओं और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के समर्पित जाँच के आलोक में पत्रांक 1884 दिनांक 7 अगस्त 2020 द्वारा देवेंद्र कुमार राय से स्पष्टीकरण पूछा गया था। जिन्होंने स्पष्ट जवाब अपने प्रतिवेदन में नहीं दिए थे।

साथी ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भगवानपुर द्वारा प्राप्त जांच प्रतिवेदन एवं संचिका में उपलब्ध अन्य साक्ष्य के आधार पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत परवीन ने डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा को उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानोपुर प्रखंड भगवानपुर बेगूसराय, वर्तमान प्रधानाध्यापक उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुसहरी तेघरा को विभागीय कार्रवाई के अधीन रखते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है।

उक्त पत्र के आलोक में डीपीओ स्थापना सुमन शर्मा ने देवेंद्र राय को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के अधीन रखा है। निलंबन अवधि में वे शाम्हो अकहा कुरहा में रहेंगे।