पटना

बेनीपट्टी: भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार


बेनीपट्टी (मधुबनी)। बेनीपट्टी पुलिस ने बीती रात गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ कारोबारी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सूचना के आधार पर लड़ुगामा चौक के निकट एक तालाब किनारे जलकुंभी से विभिन्न ब्रांड के करीब 24 कार्टन विदेशी शराब बरामद की। शराब के बरामदगी के साथ ही पुलिस ने कारोबारी थाना क्षेत्र के ही छोलकाढ़ा गांव के रामअवतार मुखिया व जीतेन्द्र मुखिया को गिरफ्तार कर लिया। कारोबारी इससे पूर्व भी शराब के मामले में जेल भेजा जा चुका है।

शराब बरामदगी के मामले में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बिहार सरकार के शराबबंदी कानून को शत-प्रतिशत लागू करने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। पुलिस अधीक्षक का भी स्पष्ट निर्देश है कि जहां से भी शराब की सूचना मिलती है, वहां तुरंत कार्रवाई करें।

एसडीपीओ ने बताया कि एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक को सूचना मिली कि लड़ुगामा चौक के निकट शराब की कारोबार हो रही है। सूचना मिलते ही एसएचओ अपने नेतृत्व में अवर निरीक्षक राजीव रॉय, सहायक अवर निरीक्षक संजीत कुमार व शेषनाथ के साथ छापेमारी की, लेकिन आरोपियों के दुकान पर शराब की बरामदगी नहीं हुई।

पुलिस फिर से तालाब के किनारे छापेमारी की तो जलकुंभी के नीचे से विदेशी शराब की 710 बोतल बरामद की। एसडीपीओ ने बताया कि दोनों का नाम गुंडा पंजी में देने का निर्देश दिया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस के इस सफलता के लिए अवार्ड के लिए एसपी को लिखा जाएगा। मौके पर एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक महेन्द्र कुमार सिंह, संजीत कुमार, शेषनाथ कुमार आदि पुलिस कर्मी मौजूद थे।