पटना

बेनीपट्टी: शिलान्यास के बाद नहीं बना अग्रोपट्टी का ग्रामीण पथ


बेनीपट्टी (मधुबनी)। प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के अग्रोपट्टी चौक से महराजी बांध तक जाने वाली सड़क का शिलान्यास के एक वर्ष बाद भी निर्माण नही हो सका है। सड़क की स्थिति खराब रहने और अब तक कार्य शुरू भी नही होने से लोगों में आक्रोश गहराने लगा है। मिट्टीयुक्त सड़क के सहारे ही स्थानीय लोग और ग्रामीण आवागमन करने को विवश है। उक्त सड़क में विभिन्न स्थानों पर गड्ढ़े रहने के कारण लोगों को परिचालन में काफी कठिनाई होती है।

बता दें कि अग्रोपट्टी से महराजी बांध जाने वाली सड़क को आज तक पक्कीकरण नही किया गया। मिट्टीयुक्त सड़क के सहारे ही चलने को आमजन मजबूर है। काफी प्रयास के बाद एक वर्ष पहले उक्त मिट्टीयुक्त सड़क के स्थान पर पक्की सड़क के निर्माण की स्वीकृति मिली। जिसका 2019 के जनवरी में पूर्व विधायक के द्वारा शिलान्यास किया गया। विभाग के उदासीनता के कारण शिलान्यास के एक वर्ष गुजरने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। शिलान्यास के दौरान लोगों में उक्त मार्ग का उद्धार होने की आश जगी थी।

मगर अब तक निर्माण कार्य आरंभ नही होने से लोगों में एक बार पुनः निराशा व्याप्त होने लगा है। शाहपुर के मुखिया मंजू देवी, समाजसेवी कमल बैठा, रोहित कुमार समेत कई ग्रामीणों ने बताया कि वर्षों से सड़क के अभाव में लोग परेशान है। खासकर, बारिश के मौसम में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने विभाग से यथाशीघ्र सड़क निर्माण कराने की मांग की है।