News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ब्रिटेन के अत्याचारों पर क्यों नहीं बनाई ऐसी डॉक्युमेंट्री, विवाद पर बोले राज्यपाल आरिफ खान


नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस मामले को लेकर राजनीति तेज है। इस बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया भर में इतना अच्छा कर रहा है इसलिए ये लोग निराश महसूस कर रहे हैं।

बीबीसी डॉक्युमेंट्री विवाद पर बोले राज्यपाल आरिफ खान

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आगे कहा कि उन्होंने ब्रिटिश अत्याचारों पर एक डॉक्युमेंट्री क्यों नहीं बनाई। मुझे अपने कुछ लोगों के लिए खेद है, क्योंकि वे न्यायपालिका के फैसले के बजाए एक डॉक्युमेंट्री पर भरोसा करते हैं।

क्या है बीबीसी डॉक्युमेंट्री विवाद

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बीबीसी ने एक विवादित डॉक्युमेंट्री बनाई है, जिसका नाम ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ है। ये डॉक्युमेंट्री 2002 के गुजरात के दंगों से संबंधित है। सबसे पहले जेएनयू में छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री दिखाने की घोषणा की थी। हालांकि, विवादित डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग नहीं हो पाई थी और जेएनयू परिसर की बिजली काट दी गई थी। इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में पत्थरबाजी हुई थी।

कई विश्वविद्यालय में हुआ विवाद

वहीं, जेएनयू के बाद बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री को जामिया मिलिया इस्लामिया, अंबेडकर विश्वविद्यालय में भी दिखाने की कोशिश की गई थी। जिसके बाद विवादित डॉक्युमेंट्री को लेकर जमकर बवाल हुआ।