News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रत्‍याशियों के चयन पर नड्डा बोले, उम्‍मीदवार सिर्फ कमल का निशान होगा, मंडी से दिया स्‍पष्‍ट संदेश


मंडी, भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को मंडी से प्रत्‍या‍शियों को लेकर स्‍पष्‍ट संदेश दे दिया। नड्डा ने कहा प्रत्याशी कब तय होगा, कौन होगा इसकी चिंता छोड़ दो। प्रत्याशी सिर्फ कमल निशान होगा, कौन होगा मोटा होगा, पतला होगा वरिष्‍ठ होगा या युवा होगा, इसकी चिंता छोड़ दें, सिर्फ कमल निशान देखें। मंडी के बिपाशा सदन में मंडी संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्‍वर सम्‍मेलन में नड्डा ने यह बात कही। नड्डा ने चुनावी बेला में टिकट के इंतजार में बैठे दिग्‍गजों की धुकधुकी भी बढ़ा दी है। नड्डा ने कहा मुझे आज पंचायत प्रतिनिधियों से बात करने का मौका मिला। बैठे बैठे पुरानी यादें ताजा हुईं, कभी चार लोग इकट्ठे करना मुश्किल होता था आज हर जगह कार्यकर्ताओं की फ़ौज है। ये सब कार्यकर्ताओं की मेहनत से संभव हुआ।

विचारधारा लेकर आगे बढ़ते रहे

जेपी नड्डा ने कहा विद्यार्थी परिषद में रहते हुए यहां कड़ी मेहनत की। रात को दीवार लेखन करते थे, सुबह बस से कुल्लू पहुंचते थे। कुर्सी का कोई लालच नहीं था, मेहनत व भगवान के आशीर्वाद से यहां पहुंचा। कुछ लोग कुर्सी से जुड़ गए, हम विचारधारा को लेकर आगे चलते रहे। भाजपा विचार देने वाली पार्टी है।

पार्टी की सब पर नजर, सबका रिपोर्ट कार्ड बनेगा

नड्डा ने कहा चुनाव आकंड़ों का खेल है। कहां से किसको कितनी लीड मिलेगी, पार्टी की सब पर नजर है। सबका रिपोर्ट कार्ड  बनेगा। एक ईंट नहीं पूरी दीवार संभालनी है एक ईंट खिसकी तो दीवार गई। देखना नहीं कमल निशान पर वोट डलवाना ही होगा। सभी अपने अपने बूथ संभाले, हर चुनाव पार्टी को आगे बढ़ाने का मौका होता है प्रयोग करेंगे तो आगे बढ़ेंगे।

लोगों को इस तरह से जोड़ने का काम करें

कुंठित होने से काम नहीं चलेगा। दिल खोलकर काम करें। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मिलें, उनके घर चाय पीने जाएं सबकी सूची बनाएं लोगों को जोड़ने का काम करें। जनाधार वाले लोगों की पहचान करें। हवा में उड़ने का दौर नहीं जमीन पर काम करने की जरूरत मैं जमीन से जुड़ा आम आदमी हूं। जमीन पर काम करता हूं। जो जमीन से जुड़ कर काम नहीं करता वो साफ होते हैं। लोगों के घर घर जाएंगे, एक नहीं तीन से चार बार जाएं। भाजपा एक रथ चलता रहेगा किसने कितनी मेहनत से खींचा ये देखने वाली बात है।