News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

भगवा कपड़े पहने कर ललिता घाट से पीएम मोदी ने लिया गंगाजल,


नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र लगातार अपनी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने और अपने नए रंग-रूप को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। करीब 352 वर्ष बाद वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज पीएम मोदी इसको जनता को समर्पित करेंगे।

यूपी को आज मिलने वाली सौगात के गवाह देश के 150 से अधिक धर्माचार्य, संत-महंत व प्रबुद्धजन बनेंगे। इसके अलावा इसमें आम आदमी और दूसरे नेता भी जुड़ेंगे। भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी आज इसमें शामिल होंगे। इस पल का सभी को इंतजार है। ये करीब 5,27,730 वर्ग फीट में फैला है। जन आस्था के शीर्ष केंद्र के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से पूरे देश को जोडऩे के लिए 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन तैयार की गई है।

PM Modi Varanasi tour live update:

12:15 PM – ललिता घाट पहुंचकर पीएम मोदी भगवा कपड़ों में दिखाई दिए। वो गंगा में उतरे और वहां पर पूरे विधि-विधान के साथ गंगा जल लिया। उन्‍होंने गंगा में कई डुबकी भी लगाईं।

11:50 AM – पीएम मोदी ने घाट का मुआयना किया और फिर बोट से खिड़किया घाट पहुंचे। उन्‍हें एक नजर देखने के लिए गंगा के दोनों किनारों पर काफी संख्‍या में लोग मौजूद हैं। पीएम ने उनका अभिवादन स्‍वीकार किया।

11:00 AM – पीएम मोदी ने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी वहां मौजूद रहे।

– उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व और विजन में प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है। उनके मुताबिक नया धाम अब दुनिया में काशी को एक नई पहचान देगा। काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पुजारी का कहना है कि पहले ये केवल 2000 मीटर में फैला था और अब ये करीब 50 हजार वर्ग मीटर में फैला है।

– पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर कहा है कि ‘काशी पहुचकर अभिभूत हूं। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।’