पटना

अरवल: कलेर में कंटेनर से एक सौ तेरह कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद


हरियाणा निर्मित शराब की मुजफ्फ़रपुर में की जानी थी डिलीवर

कलेर (अरवल)। उत्पाद अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा के दिशा निर्देश में उत्पाद निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग से भारी मात्र में विदेशी शराब बरामद करने में सफ़लता पाई है। रविवार की सुबह उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मी अरवल जिले के सीमा बेलसार राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर वाहनों की जांच कर रही थी। तभी औरंगाबाद की तरफ़ से आ रही 1209 मॉडल की कंटेनर जिसका नंबर एचआर 55 वी 5979 चकमा देकर अरवल की ओर भागने में सफ़ल हो गयी।

इस दौरान उत्पाद निरीक्षक सुनील कुमार के नेतृत्व में उक्त गाड़ी का का पीछा करते हुए बेलसार मोड़ के समीप उसका घेराबंदी कर रोक लिया। उत्पाद विभाग के अधिकारी एवं पुलिसकर्मी को देख चालक का हावभाव बदल गया। इसके बाद गाड़ी की तलाशी ली गयी तो उसमें से एक बॉक्स में 113 कार्टून रिच एंड रेयर एवं ब्लैक वर्ल्ड कंपनी का विदेशी शराब बरामद किया। मौके पर पुलिस ने चालक व उचालक को गिरफ्तार कर लिया।

बरामद शराब में रिच एंड रेयर एवं ब्लैक वर्ल्ड कंपनी के 113 कार्टून विदेशी शराब की पुष्टि हुई। बड़े एवं छोटे 3052 बोतल मे पैक जिसकी मात्रा 1000.2 लीटर है। इसकी पुष्टि करते हुए उत्पाद निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया की सभी शराब हरियाणा की बनी हुई है। वहीं मौके पर गिरफ्तार पटना जिला निवासी चालक राजीव कुमार व वैशाली निवासी उप चालक संजय भगत ने पुलिस को बताया कि उन्हें औरंगाबाद से गाड़ी मिली थी और मुजफ्फ़रपुर पहुंचाना था।

चालक ने बताया कि औरंगाबाद की एक लाइन होटल पर गाड़ी लगी हुई थी, जिसका नंबर मुझे शराब तस्कर के द्वारा फ़ोन से बताया गया था और उसमें चाबी लगा हुआ था। उसे लेकर मुजफ्फ़रपुर पहुंचाना था और वहां पहुंचने के बाद डिलीवरी का स्थान मोबाइल के माध्यम से बताया जाना था।