भदोही, ज्ञानपुर

भदोही: विजय मिश्र के भाभी व भतीजे के नाम पर दर्ज 10.65 करोड़ की संपत्ति कुर्क


समाचार सार-

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर प्रशासन का शिकंजा

10.65 करोड़ की 23 बीघा से अधिक जमीन कुर्क

प्रयागराज जिले के मेजा इलाके में है अचल संपत्ति

विजय मिश्र के भाभी व भतीजे के नाम दर्ज है सम्पत्ति

धारा- 14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई

आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से क्रय की गई थी भूमि
—————————-

विस्तार-

ज्ञानपुर (भदोही)। भदोही के ज्ञानपुर से चार बार विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा व उनके कुनबे पर प्रशासन लगातार शिकंजा कस रहा है। प्रयागराज के मेजा इलाके में विजय मिश्रा के परिजनों के नाम दर्ज करीब 23 बीघा से अधिक 10 करोड़ 65 लाख कीमत की जमीन को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है। जमीन पर कुर्की का बोर्ड लगा दिया है। जब्ती की यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई है।

ज्ञानपुर के पूर्व विधायक विजय मिश्र और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ शुक्रवार को भदोही पुलिस ने प्रयागराज के मेजा इलाके में गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की। 23 बीघा से अधिक जमीन कुर्क कर जिला प्रशासन ने कुर्की का बोर्ड लगा दिया। बोर्ड डीएम भदोही की तरफ से लगाया गया है। जमीन की वर्तमान कीमत 10.65 करोड़ बताई जा रही है।

भदोही से आई एसआईटी शुक्रवार दोपहर दो बजे मेजा के तहसीलदार विशाल शर्मा की अगुवाई में मेजा विकास खंड के चांद खम्हरिया पहुंची। पुलिस प्रशासन को देख ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। एसआईटी ने राजस्व विभाग की मदद से पहले ही वहां पर जमीनों की पहचान कर ली थी। इस जमीन पर जिलाधिकारी भदोही के नाम से नोटिस बोर्ड लगा दिया गया। आसपास के लोगों को बताया गया कि इस प्रॉपर्टी को कोई खरीदेगा नहीं। यह संपत्ति अब जब्त कर ली गई है।
तहसीलदार मेजा विशाल शर्मा ने बताया कि कुर्क की गई कुल जमीन 23 बीघा 31 बिश्वा, 7 धूर है, जो सतीश मिश्र, राहुल मिश्र, आशीष मिश्र, अमित मिश्र पुत्रगण रामजी मिश्र व दुर्गेश देवी निवासी ग्राम खपटिहा तहसील हंडिया जनपद प्रयागराज के नाम अंकित है। उक्त सभी काश्तकार विजय मिश्र के करीबी हैं, जिनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है। इस दौरान एसआईटी के अखिलेश कुमार, आफताब आलम,लेखपाल पंकज, विद्यानाथ, अमरनाथ सहित कई उपस्थित रहे।