News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज, लोकसभा चुनाव पर बनेगी रणनीति


शिमला, । प्रदेश भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को ऊना में रोडमैप तैयार करेगी। विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होगी। इसमें पार्टी नेता सौदान सिंह, हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी उपस्थित रहेंगे।

बैठक में 2024 में पार्टी की चुनाव के दौरान क्या रणनीति होगी, इस पर चर्चा की जाएगी। शाम छह बजे बैठक शुरू होगी। इसके बाद पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चार और पांच फरवरी को ऊना में ही होगी। इस बैठक में तय कर लिया जाएगा कि प्रदेश में पूरा साल भाजपा के क्या कार्यक्रम होंगे।

सरकार को भी घेर ने की तैयारी

कैसे केंद्र सरकार की नीतियों को बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर आम आदमी तक पहुंचाया जाएगा। बैठक में प्रदेश सरकार के कई फैसलों का विरोध करने के लिए भी प्लान तैयार किया जाएगा। इसके मुताबिक ही सड़क से लेकर विधानसभा तक सरकार को घेरा जाएगा। इसका शेड्यूल तैयार कर मंडलों तक भेजा जाना है। प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाया जाना है या फिर नए अध्यक्ष की तैनाती की जानी है, इस पर भी चर्चा होनी प्रस्तावित है।

कार्यसमिति की बैठक में होगा अंतिम फैसला

हालांकि, इस पर अंतिम फैसला प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में होगा। इसके बाद ही यह घोषणा की जाएगी कि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल भी जून 2024 तक बढ़ाया जाना है या नहीं। भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल लगभग डेढ़ साल तक बढ़ाया है।