Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

भाजपा संगठन के सदस्य भूपेंद्र यादव ने श्रम मंत्रालय का संभाला कार्यभार


राजस्थान से राज्यसभा सांसद भाजपा संगठन के सदस्य भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को श्रम रोजगार मंत्री पर्यावरण, वन जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।श्रम रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने भी गुरुवार को कार्यभार संभाला।

गृह मंत्री अमित शाह के विश्वासपात्र यादव ने बुधवार को दूसरे कार्यकाल में मोदी सरकार के पहले फेरबदल में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के एक दिन बाद दोपहर में पदभार ग्रहण किया।

2010 से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भूपेंद्र यादव की बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में पदोन्नति मिला है।

आखिरकार बुधवार को हुए कैबिनेट विस्तार में राजस्थान से सिर्फ एक सांसद यादव को मंत्री बनने का मौका मिला जो दूसरी बार राजस्थान से राज्यसभा सांसद के तौर पर सेवा दे रहे हैं।

यादव के केंद्र में मंत्री बनने के साथ अब राजस्थान से चार मंत्री हो गए हैं। यादव गजेंद्र सिंह शेखावत रेगिस्तानी राज्य के कैबिनेट मंत्री हैं, जबकि अर्जुन मेघवाल कैलाश चौधरी राज्य मंत्री हैं।

1969 में जन्मे यादव 2012 से राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन पार्टी का काम उन्हें बिहार गुजरात तक ले जाता है, दो राज्य उनके अधीन हैं। कहा जाता है कि भाजपा यादव को समुदाय के अगले चेहरे के रूप में तैयार कर रही है, जिसकी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश राजस्थान में अच्छी उपस्थिती है।