News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड की जांच का जिम्‍मा NIA को सौंपेगी कर्नाटक सरकार,


बेंगलुरू, । मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने शुक्रवार को घोषणा की कि कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू हत्याकांड (Praveen Kumar Nettare Murder Case) की जांच को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency, NIA) को सौंपेगी। बेंगलुरु में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री ने यह एलान किया। उन्‍होंने कहा कि हत्या को अंजाम देने वालों का संबंध पड़ोसी राज्‍य केरल से है। 

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने कहा कि चूंकि यह अंतरराज्यीय मामला है, इसलिए इस केस की जांच एनआईए को सौंपी जा रही है। इस मामले को लेकर डीजीपी से बात हुई है। इसमें अन्य राज्यों के लोगों की संलिप्तता के साथ एक संगठित अपराध होने का संदेह है। इस मामले की छानबीन के इनपुट इकट्ठा करने के बाद, हम केरल सरकार को एक पत्र लिखेंगे। यही नहीं कर्नाटक और केरल के सीमावर्ती क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (platoons of Karnataka State Reserve Police, KSRP) की प्लाटून को शांति बनाए रखने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले के विभिन्न शहरों में भेजा जाएगा। यही नहीं संवेदनशील क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के निर्देश भी सरकार की ओर से जारी किए गए हैं। सूरथकल कस्बे में गुरुवार रात हत्या कर दिए गए मोहम्मद फाजिल मंगलपेट (Mohammed Fazil Mangalpet) के मामले को सुलझाने के लिए भी विशेष टीमों का गठन किया गया है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मोहम्मद फाजिल मंगलपेट (Mohammed Fazil Mangalpet) हत्‍याकांड की जांच सही दिशा में बढ़ रही है। जल्द ही दक्षिण कन्नड़ जिले के धार्मिक नेताओं की एक बैठक शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए बुलाई जाएगी। मालूम हो कि कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के दो साजिशकर्ताओं जाकिर (29) और मोहम्मद शफीक (27) को गिरफ्तार कर लिया गया है। कर्नाटक पुलिस को इन आरोपियों का संबंध पीएफआइ से होने का संदेह है।