Latest News खेल

भारतीय टीम के लिए टी 20 में ओपनिंग का क्या है बेहतर विकल्प- रोहित शर्मा या शिखर धवन,


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को दूसरा टी 20 मैच खेला जाना है। हालांकि शुक्रवार को हुए पहले टी 20 मैच में हिटमैन रोहित शर्मा को नहीं खिलाने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब सवाल उठ रहा है कि क्या रविवार को होने वाले मैच में रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं?

हालांकि मैच से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने ऐलान किया था कि रोहित शर्मा और के एल राहुल ओपनिंग करेंगे, लेकिन ऐन वक्त पर रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में न लेने के फैसले पर क्रिकेटप्रेमी हैरान हैं।

कप्तान कोहली के इस फैसले से क्रिकेट विशेषज्ञ और फैंस बुरी तरह भड़के हुए हैं। रोहित के फैंस और क्रिकेटप्रेमियों का कहना है कि ऐसी क्या वजह रही कि एक ही दिन में विराट कोहली को फैसला बदलना पड़ा। कोहली ने टॉस के दौरान ऐलान किया था कि रोहित शर्मा दो मैचों में नहीं खेलेंगे।

कयास लगाए जा रहे हैं कि पहले मैच में ओपनर केएल राहुल और शिखर धवन के फ्लॉप होने के बाद रोहित शर्मा को मौका मिल सकता है। हालांकि कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था कि शिखर धवन रिजर्व में रहेंगे, क्या अब शिखर की जगह रोहित शर्मा को जगह दी जा सकती है।

बात करें आंकड़ों की तो, शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज के तीन मैचों में खास प्रदर्शन नहीं किया था। धवन ने पहले मैच में 1 रन, दूसरे में 40 और तीसरे में 28 रन बनाए थे। जबकि केएल राहुल ने पहले मैच में 51, दूसरे में 30 और तीसरे में 0 रन बनाए। वहीं फरवरी 19 में हुई दो मैचों की श्रंखला में पहले मैच में रोहित शर्मा ने 5 और केएल राहुल ने 50 रन बनाए थे। इस मैच में शिखर नहीं खेले थे। शिखर ने दूसरे मैच में 14 और केएल राहुल ने 47 रन बनाए थे।