News TOP STORIES खेल

 भारत का आठवां विकेट गिरा, बढ़त 405 रन


 Ind vs Eng 2nd Test LIVE: मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच का सोमवार 15 फरवरी को तीसरा दिन है। भारत ने 54/1 से आगे खेलते हुए खबर लिखे जाने तक 68 ओवर में 8 विकेट खोकर 210 रन बना लिए हैं। आर अश्विन और इशांत शर्मा क्रीज पर हैं।भारत के पास 405 रन से ज्यादा की बढ़त हो गई है।

भारत की दूसरी पारी, गिरे 8 विकेट

दूसरी पारी में भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत को दिन का दूसरा और पारी का तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों स्टंप आउट हुए।

भारतीय टीम को पांचवां झटका उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए। भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर lbw आउट हो गए। विराट कोहली ने स्पिनरों की मददगार पिच पर अर्धशतक जड़ा।

आर अश्विन ने अपने करियर का 12वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने विराट कोहली के साथ अच्छी साझेदारी भी की। हालांकि, विराट कोहली 62 रन के कुल स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर lbw आउट हुए।

दो दिन के खेल के बाद भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है और रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चाहेंगे कि भारतीय टीम को विशाल बढ़त दिलाई जाए। भारत ने दूसरी पारी में 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। भारत के पास इस समय 249 रन की बढ़त है।