Latest News खेल

भारत का स्कोर 200 के पार, अजिंक्य रहाणे का अर्धशतक


नई दिल्ली,  India vs England 2nd Test Live update भारत और इंग्लैंड की टीम चार मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में टीम इंडिया तीन बड़े बदलाव के साथ उतरी है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 65 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे इस समय क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत की पहली पारी, रोहित शर्मा का शतक

पारी की शुरुआत करते हुए भारत को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लगा। शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर LBW होकर वापस लौटे। पहला विकेट गिरने के बाद रोहित ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभाला। 47 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से रोहित ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। 21 रन के स्कोर पर पुजारा को जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा भारत को दूसरा झटका दिया।

अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है तो वहीं कुलदीप यादव की वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह को आराम देकर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। मोइन अली की एक बेहतरीन गेंद पर कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले बोल्ड होकर वापस लौटे। लंच तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा ने 130वीं गेंद पर 14 चौके और दो छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का 7वां शतक रहा। चायकाल तक भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे। दूसरे सेशन में भारत ने एक भी विकेट नहीं गंवाया।