Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

सात पीसीएस अफसर योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 के शपथग्रहण समारोह को बनाएंगे भव्‍य, 19 को संभालेंगे कमान


लखनऊ, । उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने बाद नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। 37 वर्षों में यह पहली बार है ज‍ब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्‍ता में आई है ऐसे में योगी आदित्‍यनाथ दोबारा उत्‍तर प्रदेश की कमान संभालेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 के इस समारोह को भव्‍य बनाने के लिए सात अफसरों को शपथग्रहण समारोह की तैयारियों को पूरा करने का काम दिया गया है।

शासन ने योगी 2.0 सरकार के शपथग्रहण समारोह के सïफल आयोजन के लिए सात पीसीएस अधिकारियों को जिलाधिकारी लखनऊ से संबद्ध किया है। नियुक्ति विभाग ने बुधवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया है। यह अधिकारी 19 मार्च की शाम से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

संबद्ध किये गए अधिकारियों में अपर निदेशक नागरिक उड्डयन विश्व भूषण मिश्र, उप आवास आयुक्त प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, उप निदेशक मंडी परिषद संतोष कुमार व चंदन कुमार पटेल, विशेष कार्याधिकारी लखनऊ विकास प्राधिकरण अरुण कुमार सिंह व अमित कुमार राठौर और एसडीएम बाराबंकी शामिल हैं।

गौरतलब है कि योगी सरकार का शपथग्रहण समारोह 21 मार्च को राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं समेत लगभग 70 हजार लोगों के मौजूद रहने की संभावना है।

बता दें क‍ि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद 19 मार्च को योगी सरकार ने राजधानी के रमाबाई आंबेडकर स्मृति उपवन के मैदान में शपथ ली थी। डेढ़ दशक बाद मिली उस जीत को लेकर भाजपा बहुत उत्साहित थी तो इस बार लगातार दूसरी बाद प्रदेश की सत्ता में वापसी के आनंद-उमंग में पार्टी डूबी है। 21 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रिमंडल द्वारा शपथ लिया जाना प्रस्तावित है। शपथ ग्रहण समारोह को भव्‍य बनाने के लिए शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में तैयारियां तेजी से चल रही हैं।