News TOP STORIES खेल राष्ट्रीय

भारत के पाकिस्तान न जाने के फैसले पर PCB ने दी प्रतिक्रिया, मध्यस्था के लिए मीटिंग की मांग


नई दिल्ली, । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष और बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान जारी किया है। पीसीबी ने कहा कि जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप में भारत के न शामिल पर निराशा हुई है। इसके दीर्घकालिक परिणाम सामने आ सकते हैं। साथ ही इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील मामले पर चर्चा के लिए व्यावहारिक रूप से जल्द से जल्द एसीसी बोर्ड की आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया है।

पीसीबी ने कहा कि एशियाई क्रिकेट परिषद या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (इवेंट होस्ट) के बोर्ड के साथ बिना किसी चर्चा या परामर्श के और उनके दीर्घकालिक परिणामों और निहितार्थों के बारे में बिना किसी विचार के टिप्पणी की गई थी। जय शाह के बयान की आलोचना करते हुए पीसीबी ने कहा कि “इस तरह के बयान एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता है, और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा और 2024-2031 तक भारत में भविष्य के आईसीसी आयोजनों को प्रभावित कर सकता है।

मध्यस्था कराने की उठी मांग

पीसीबी ने कहा कि जय शाह का एशिया कप को स्थानांतरित करने का बयान एकतरफा है। यह एससी बोर्ड के गठन के नियमों के खिलाफ है। पीसीबी ने कहा कि एसीसी अपने सदस्यों के हितों की रक्षा करने और एशिया में क्रिकेट के खेल को व्यवस्थित करने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने एशिया कप 2023 के लिए भारत को पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया था।साथ ही कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगी। इस टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआइ तटस्थ स्थान पर कराए जाने की मांग करेगी।