Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

भारत को कोरोना संकट से उबारने के लिए इजराइल भेज रहा है जीवन रक्षक उपकरण


  • ईजराइल इस सप्ताह भारत को जीवन रक्षक उपकरण भेज रहा है. भारत भेजे जाने वाले इन उपकरणओं में ऑक्सीजन जनरेटर्स और रेस्पेरेटर्रस शामिल हैं.

कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ भारत की लड़ाई में दुनिया भर के देशों से मदद मिल रही है. इसी कड़ी में ईजराइल इस सप्ताह भारत को जीवन रक्षक उपकरण भेज रहा है. भारत भेजे जाने वाले इन उपकरणओं में ऑक्सीजन जनरेटर्स और रेस्पेरेटर्रस शामिल हैं. ये सभी उपकरण फ्लाईट्स के जरिए भेजे जा रहे हैं. उड़ानों का ये सिलसिला मंगलवार से शुरू होगा जो लगभग पूरे सप्ताह जारी रहेगा.

संकट की घड़ी में इजराइल, भारत के साथ

इजराइल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनज़ी ने कहा कि भारत, इजराइल का सबसे करीबी और महत्वपूर्ण मित्र है. दोनों देशों के बीच गहरी मित्रता का हवाला देते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि भारत और इजराइल के बीच कई प्रकार के राजनीतिक, रक्षा व आर्थिक गठबंधन है. इस मुश्किल समय में हम पूरी तरह से भारत के साथ खड़े हैं. हम अपने भारतीय भाइयों और बहनों के लिए जीवन रक्षक उपकरण भेज रहे हैं. विदेश मंत्री ने इस कार्य में सहयोग करने वाले लोगों और इजराइल की प्रमुख वित्तीय संस्थाओं जैसे इजरायल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स, इजरायल-एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इजराइल, फेडरेशन ऑफ इजरायल चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स को भी सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया.