TOP STORIES

भारत को लगा छठा झटका, रिषभ पंत 91 रन बनाकर आउट


भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है और इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 555 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड की पहली पारी तीसरे दिन के पहले सेशन में 578 रन पर ऑलआउट हुई। तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक भारत ने पहली पारी में 65 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं। इस वक्त वॉशिंग्टन सुंदर और आर अश्विन क्रीज पर हैं।

भारत की पारी, टॉप आर्डर सस्ते में लौटा

इंग्लैंड से 578 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहली पारी में रोहित शर्मा के रूप में शुरुआती झटका लगा। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर विकेट के पीछे वह 6 रन पर जोस बटलर को कैच दे बैठे। इसके बाद आर्चर ने टीम के दूसरे ओपनर शुभमन गिल को 29 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन के हाथों कैच करवाया। डॉम बेस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को ओली पोप के हाथों 11 रन पर कैच करवाया।

विराट के बाद टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बेस की गेंद पर सस्ते में आउट होकर वापस लौटे। महज 1 रन के स्कोर पर जो रूट ने एक शानदार कैच लेकर रहाणे को पवेलियन की राह दिखाई। रिषभ पंत ने महज 40 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारी खेली, लेकिन 73 रन के निजी स्कोर पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हो गए। उनको डोम बेस ने रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन गेंद शॉर्ट लेग पर लगे खिलाड़ी के कंधे पर लगकर गई थी।

भारत को मैच में लाने वाले रिषभ पंत ने एक बार फिर से अपना विकेट 90 से 99 के बीच गंवा दिया। उन्होंने 91 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन वे डोम बेस की गेंद पर जैक लीच के हाथों कैच आउट हो गए। इस तरह भारत को छठा झटका लगा।