Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

भारी बर्फबारी से इस्‍तांबुल एयरपोर्ट हुआ बंद, सेवाएं भी हुई प्रभावित


इस्तांबुल, । दक्षिण-पूर्वी यूरोप में ठंड का कहर अपने चरम पर है। भीषण ठंड से हर कोई कांप रहा है। जनवरी की रिकार्ड तोड़ ठंड से सब कुछ ठप पड़ा है। भारी बर्फबारी की वजह से यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक इस्‍तांबुल एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है। यही नहीं भारी बर्फबारी की वजह से एथेंस में स्कूल और टीकाकरण केंद्र बंद हो गए हैं। आपको बता दें कि इस भीषण ठंड का कारण पूर्वी भूमध्यसागर का एक बर्फीला तूफान है, जिसके चलते ब्लैकआउट की नौबत आ गई है। इसका असर यातायात पर भी पड़ा है।

इस्तांबुल हवाई अड्डे को बंद करने का कारण

एक कार्गो टर्मिनल की छत भारी बर्फ के कारण नीचे गिर गई, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन इसके कारण इस्तांबुल हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा।‌ इस हवाई अड्डे से मध्य पूर्व और अफ्रीका से यूरोप और एशिया तक उड़ानें भरी जाती हैं। हवाई अड्डे ने एक बयान में कहा, ‘प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण हवाई सुरक्षा के लिए सभी उड़ानें अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं।’

यात्रा अधिकारियों ने दी जानकारी

यात्रा अधिकारियों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि 2019 में इस्तांबुल के पुराने अतातुर्क हवाई अड्डे को तुर्की एयरलाइंस के लिए नए केंद्र के रूप में बदलने के बाद से पहली बार बंद किया गया है।