Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारी बारिश ने धीमी की वाहनों की रफ्तार, कई जगहों पर हुआ जलभराव


नई दिल्ली, । राजधानी दिल्ली में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। इससे दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन जलभराव ने यातायात को प्रभावित कर दिया। कई जगहों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में बादलों की आवाजाही का सिलासिला जारी था, साथ ही मौसम सुहावना हो गया है। भारी बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई थीं।

कई जगहों पर हुआ जलभराव

एनएच-नौ की सर्विस रोड पर विनोद नगर के पास बारिश के कारण जलभराव हो गया। छोटे वाहनों को वहां से निकलने में परेशानी हुई। जिस कारण यातायात प्रभावित हो गया। वाहन धीरे धीरे आगे बढ़ते रहे। जिस कारण लंबा जाम लग गया।

यहां हुआ जलभराव

बाहरी दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर हुए जलभराव के कारण लंबा जाम लगा। वाहन वहां भी धीरे धीरे चले। वहीं, पांडव नगर के पास अंडरपास में बारिश के कारण जल भराव हो गया। जिस कारण वाहनों को निकलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

मौसम विभाग ने कहा था कि बीच-बीच में हल्की वर्षा हो सकती है। हां, इस दौरान उमस भरी गर्मी जरूर सताएगी। मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.7 डिग्री, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.8 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 95 से 57 प्रतिशत रहा।

मंगलवार को राजधानी के अधिकांश इलाके शुष्क रहे। उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया। हालांकि मौसम विभाग ने कहा था कि बुधवार को बादल छाए रहेंगे। मगर तेज वर्षा की कोई संभावना नहीं जताई थी। ये भी कहा था कि गर्जना वाले बादल देखने को मिलेंगे।