Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

भारी बारिश से बेहाल हुआ पाकिस्तान, सिंध और बलूचिस्तान प्रांत में आठ और लोगों की मौत


कराची, । Heavy Rains In Pakistan- पाकिस्तान के सिंध और बलूचिस्तान प्रांत के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। इसके चलते आम लोगों का जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। जानकारी के अनुसार, सिंध और बलूचिस्तान प्रांत में बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में आठ और लोगों की जान चली गई है। डान की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध के खैरपुर जिले में भारी बारिश के दौरान एक मकान की छत गिर गई। जिसमें एक व्यक्ति और उसके दो नाबालिग बेटों की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी और दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई हैं।

कराची में पांच लोगों की मौत

रिपोर्ट के अनुसार, कराची में बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है। यहीं नहीं शहर के कई इलाके लगातार तीसरे दिन बारिश के पानी में डूबे हुए है। इसके अलावा, भारी बारिश के कारण मीरपुरखास, लरकाना, दादू, कंबर-शाहदादकोट और आसपास के अन्य शहरों में बाढ़ आ गई है। हालांकि, सामान्य जीवन में लौटने के लिए मूसलाधार बारिश से राहत की तलाश कर रहे नागरिकों को एक और दिन इंतजार करना होगा। मौसम कार्यालय ने कहा है कि बुधवार तक ही बारिश का अनुमान है और गुरुवार से आम जनता को राहत मिलने की उम्मीद है।

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

डान की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम कार्यालय के एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है कि कराची और सिंध के अन्य हिस्सों में 27 जुलाई तक व्यापक बारिश, आंधी या गरज के साथ हल्की वर्षा या भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच, लगातार बारिश के कारण घंटों तक बिजली गुल रहने और रिहायशी इलाकों में पानी भर गया है। बता दें कि रविवार तड़के शुरू हुई बारिश अभी भी जारी है। अब तक 204 मिलीमीटर तक बारिश हो चुकी है।

jagran

अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के अधिकारी सरफराज ने कहा, ‘सिस्टम बहुत ज्यादा है। ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। कराची और सिंध के निचले इलाकों में 27 जुलाई के अंत तक भारी बारिश हो सकती है’। भारी बारिश के चलते सोमवार को कराची और हैदराबाद के नागरिकों के लिए पहले ही छुट्टी घोषित कर दी गई थी। हालांकि, शहरों में घंटों की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा कई प्रमुख सड़कों को साफ कर दिया गया है।